सूर्योदय भास्कर, लखनऊ। लखनऊ के सेलिब्रिटी मीडोज अपार्टमेंट की 9वीं मंजिल से संदिग्ध हालात में गिरकर मॉडल की मौत मामले में बुधवार को नया मोड़ आ गया। जब मॉडल की मां ने बेटी के 1 दोस्त समेत 2 पर एफआईआर दर्ज कराई। उनका आरोप है कि उनकी बेटी को पार्टी के बहाने दोस्त एक फ्लैट पर लेकर गया। वहां उसको शराब पिलाई। फिर बेटी के नशे में होने का फायदा उठाने का प्रयास किया।

जब उनकी बेटी ने विरोध किया तो दोनों ने मिलकर फ्लैट की बालकनी से उसको नीचे फेंक दिया। फिर नशे की हालत में बालकनी से गिरने की कहानी गढ़कर हत्या को हादसा बना डाला। पुलिस ने दो लड़कों के खिलाफ केस दर्ज किया है। अब रेप की कोशिश के बाद हत्या करने की जांच शुरू की गई है।

अब आपको मॉडल की मौत की पूरी कहानी सिलसिलेवार पढ़वाते हैं…

इसी बिल्डिंग की 9वीं मंजिल से गिरी थी मॉडल, वह नीट की स्टूडेंट भी थी।

इसी बिल्डिंग की 9वीं मंजिल से गिरी थी मॉडल, वह नीट की स्टूडेंट भी थी।

किराए के मकान में रहकर कर रही थी नीट की तैयारी
लड़की सीतापुर की रहने वाली है। गोमतीनगर के स्वाति अपार्टमेंट में किराए पर रहकर नीट परीक्षा की तैयारी कर रही थी। उसके साथ एक और लड़की रहती थी। दोनों साथ में नीट की कोचिंग कर रहे थे। लड़की की रूममेट का भाई शुभम भी इसी फ्लैट में रहता था।

मां ने शुभम राय पर आरोप लगाए हैं कि 21 जनवरी की रात को बहलाकर उनकी बेटी को सुशांत गोल्फ सिटी ले गया। यहां सेलिब्रिटी मीडोज अपार्टमेंट में रहने वाले दोस्त समीर सिंह के फ्लैट नंबर 903 में पार्टी थी।

इसी फ्लैट की बालकनी से मॉडल नीचे गिरी। पूछताछ में समीर और शुभम ने बताया था कि छात्रा फोन पर बात करने के दौरान अधिक नशे में होने के चलते नीचे गिर गई। लेकिन, मां के मुताबिक, उनकी बेटी को नीचे फेंका गया था।

मौत 21 जनवरी को, एफआईआर 3 दिन बाद
सीतापुर से सोमवार को परिजन लखनऊ पहुंचे। शुरुआत में उन्होंने कोई आरोप नहीं लगाए थे। मगर बुधवार को मॉडल की मां थाने पहुंची। उन्होंने तहरीर देकर हत्या और रेप के प्रयास का केस दर्ज कराया है। पुलिस जांच शुरू होने के बाद कुछ नए पहलु भी सामने आए।

वह मॉडलिंग भी कर रही थी। लड़की के नीचे गिरने के बाद दोनों आरोपी उसको मेदांता में लेकर पहुंचे थे। लड़की हालत गंभीर थी। उसको भर्ती कराया। जहां मौत हो गई। चौकी इंचार्ज ने 22 जनवरी को लड़की के परिवार को सूचना दी।

खबर में आगे बढ़ने से पहले आपको मॉडल के इंस्टाग्राम पर पोस्ट कुछ तस्वीरें दिखाते हैं…

ये लड़की के इंस्टाग्राम अकाउंट की तस्वीर है। इसमें छात्रा की मॉडलिंग की कई तस्वीर पोस्ट की गई हैं।

ये लड़की के इंस्टाग्राम अकाउंट की तस्वीर है। इसमें छात्रा की मॉडलिंग की कई तस्वीर पोस्ट की गई हैं।

परिजनों के मुताबिक, उनकी बेटी लखनऊ में मेडिकल की तैयारी कर रही थी।

परिजनों के मुताबिक, उनकी बेटी लखनऊ में मेडिकल की तैयारी कर रही थी।

मॉडलिंग की तस्वीरों के बारे में परिवार ने फिलहाल कोई बयान जारी नहीं किया है।

मॉडलिंग की तस्वीरों के बारे में परिवार ने फिलहाल कोई बयान जारी नहीं किया है।

मिस लखनऊ फेस ऑफ द ईयर की रनरअप रही
नीट की तैयारी करने वाली छात्र मॉडलिंग करने लगी थी। उसके इंस्टाग्राम अकाउंट से सामने आया कि वह मिस लखनऊ फेस ऑफ द ईयर 2022 की रनरअप रही थी। उसकी मॉडलिंग करती हुई ढेरों तस्वीरें अपलोड हैं। यह भी सामने आई कि वह एक प्रोडक्शन हाउस के साथ शार्ट फिल्म में काम कर रही थी।

शुभम आईटी कंपनी में इंजीनियर
शुभम एक आईटी कंपनी में इंजीनियर है। उसके मुताबिक छात्रा उसकी बहन के साथ नीट की कोचिंग में पढ़ती थी। बहन की दोस्त होने के चलते उसकी भी उससे जान पहचान हो गई। दोस्तों के घरों में पार्टियां हुआ करती हैं, जब छात्रा से पूछा तो वह भी साथ चलने को राजी हो गई थी।

गिरने के बाद छात्रा की सांसें चल रही थीं
सिक्योरिटी गार्ड ने पुलिस को बताया कि सेलिब्रिटी मीडोज अपार्टमेंट की 9वीं मंजिल स्थित फ्लैट नंबर 903 में पार्टी चल रही थी। जिसकी बालकनी से नीचे गिरकर एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गई थी। वह लोग उसको लेकर अस्पताल ले गए।

सुशांत गोल्ड सिटी में किराए पर रहती थी छात्रा।

सुशांत गोल्ड सिटी में किराए पर रहती थी छात्रा।

मॉडल के पिता बीमारी के चलते बिस्तर पर
मॉडल के पिता काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं। जिसके चलते बिस्तर पर हैं। छात्रा की मां ने पुलिस को बताया कि इसी के चलते घटना के बाद शव को लेकर घर चली गई। जब रिश्तेदारों से बात करने के बाद घटना की गंभीरता पता चली तो उन्होंने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।
एडीसीपी साउथ शशांक सिंह के मुताबिक शुभम मूलरूप से मऊ और समीर सिंह बलिया के रहने वाले है। तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here