-इजराइली जहाज में 20 भारतीय क्रू मेंबर थे सवार
-आईसीजीएस विक्रम रवाना किया, नेवी भी अलर्ट

सूर्योदय भास्कर, अहमदाबाद। सउदी अरब से क्रूड ऑयल लेकर भारत के मंगलुरु जा रहे इजरायली जहाज पर हिंद महासागर में ड्रोन से हमला किया गया। हमले में जहाज में आग लगने की खबर है लेकिन सभी क्रू मेंबर के सुरक्षित होने की जानकारी है। भारतीय सेना ने मामले की जानकारी मिलते ही कोस्ट गार्ड पेट्रोलिंग जहाज आईसीजीएस विक्रम को रवाना कर दिया है।

ब्रिटिश सैन्य युनाइटेड किंगडम मेरीटाइम ट्रेड ऑपरेशन्स और मेरिटाइन फर्म एम्ब्रे के अनुसार इजराइल के एक व्यापारिक जहाज एमवी केम प्लूटो पर वेरावल के निकट ड्रोन से हमला किया गया। हमले के कारण जहाज में आग लगी है। सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ड्रोन हमला के बाद जहाज में आग लगी, जिसे तुरंत काबू में कर लिया गया। हमले से किसी तरह के नुकसान नहीं होने की प्राथमिक जानकारी मिली है। ड्रोन से हमले के समय जहाज भारत के वेरावल (सोमनाथ) से करीब 200 नॉटिकल माइल 378 (किलोमीटर) दूर था।

आशंका जताई जा रही है कि हमले में आतंकी संगठन हूती का हाथ हो सकता है। सेना के सूत्रों के अनुसार भारतीय कोस्ट गार्ड जहाज आईसीजीएस विक्रम पोरबंदर अरब सागर से समुद्र में व्यापारी जहाज एमवी केम प्लूटो की ओर रवाना हो चुका है। जहाज में भरा क्रूड ऑयल सउदी अरब से मंगलुरु ले जाया जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here