मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पति की गैर मौजूदगी में ससुर ने अपनी गर्भवती बहू से दुष्कर्म किया। जब इस बात की जानकारी महिला ने अपने पति को दी तो उसने शरीयत कानून का हवाला देते हुए न सिर्फ पत्नी को अपने साथ रखने से मना कर दिया बल्कि पति ने कहा कि तुम अब मेरी पत्नी नहीं रही हो। मेरे पिता द्वारा तुम्हारे साथ संबंध बनाने के बाद अब तुम मेरे अब्बू की पत्नी बन चुकी हो और मेरी मां हो। इसलिए मैं अब तुम्हारे साथ नहीं रह सकता। यह कहकर उसने अपनी पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया। महिला ने अब अपने ससुर और सास के साथ-साथ पति के खिलाफ स्थानीय थाने में शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर आरोपी ससुर के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करते हुए इस पूरी घटना की जांच शुरू कर दी है।

जानें पूरा मामला

मामला मुजफ्फरनगर जिले के ककरौली थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाली 20 वर्षीय तबस्सुम की शादी मीरापुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव के मुदस्सिर पुत्र इस्तखार के साथ 19 अगस्त 2022 को हुई थी। तबस्सुम का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसका ससुर इस्तेखार उस पर बुरी नजर रखता था। 5 जुलाई 2023 को जब उसका पति मुदस्सिर अपनी मां को हकीम के पास दिखाने के लिए मीरापुर गया था। उस दौरान घर पर अकेला देखकर उसके ससुर ने जबरदस्ती उसके साथ बलात्कार किया और किसी को जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

पति ने घर से निकाला

शाम को जब उसकी सास और पति वापस घर लौटे तो उसने पूरी घटना की जानकारी अपनी सास और पति को दी। इसके बाद मुदस्सिर ने अपनी पत्नी तबस्सुम को यह कहकर घर से बाहर निकाल दिया कि अब तुम्हारा मेरा कोई रिश्ता नहीं रहा है। जब मेरे अब्बू ने तुम्हारे साथ संबंध बना लिए हैं तो अब तुम मेरे अब्बू की पत्नी बन गई हो और मेरी मां इसलिए अब तुम मेरे साथ नहीं रह सकती। यह कहकर सास और पति ने मारपीट करते हुए तबस्सुम को घर से बाहर निकाल दिया।

पति, सास-सुसुर के रवैये से घबराई तबस्सुम

तबस्सुम सास, ससुर और पति के इस रवैये से मानसिक तौर पर टूट चुकी है। वह शारीरिक उत्पीड़न से भी इतनी घबरा गई कि उसने इस घटना की जानकारी किसी को नहीं दी और अपने पिता के घर चली आई। घटना का एक महीना बीत जाने के बाद तबस्सुम और उसके परिजनों ने आरोपी सास ससुर और पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी ससुर इस्तेखार के खिलाफ धारा 376,323,506 में मुकदमा दर्ज करते हुए इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here