मस्क बोले, पीएम मोदी वास्तव में भारत की परवाह करते हैं, क्योंकि वह हमें भारत में निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं

न्यूयोर्क,एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह न्यूयॉर्क में ट्विटर, टेस्ला व स्पेसएक्स के मालिक एलोन मस्क से मुलाकात की। प्रधानमंत्री तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एलोन मस्क ने भारत आने की इच्छा जताई और कहा कि वह अगले साल भारत का दौरा करेंगे।

मस्क ने खुद को “मोदी का फैन” भी कहा, और उन्होंने प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा की। लोट्टे न्यूयॉर्क पैलेस होटल में उन्होंने कहा, “मैं भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत में अधिक संभावनाएं हैं।”

एलोन मस्क ने कहा, “वह (पीएम मोदी) वास्तव में भारत की परवाह करते हैं, क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, जो कुछ ऐसा है जिसे हम करना चाहते हैं। हम अभी सही समय का पता लगा रहे हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि वह स्पेसएक्स की ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा स्टारलिंक को भारत में लाने की योजना बना रहे हैं। मस्क ने कहा कि यह ग्रामीण क्षेत्रों में उन लोगों की मदद कर सकता है, जिनकी इंटरनेट तक पहुंच नहीं है।

पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में अमेरिकी खगोल वैज्ञानिक नील डी ग्रास टायसन, प्रोफेसर नसीम निकोलस तालेब, लेखक रॉबर्ट थुरमन और निवेशक रे डेलियो से भी मुलाकात की।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के आमंत्रण पर पीएम मोदी 21-24 जून तक अमेरिका के दौरे पर हैं। उनका नोबेल पुरस्कार विजेताओं, अर्थशास्त्रियों, कलाकारों, वैज्ञानिकों, विद्वानों, उद्यमियों, शिक्षाविदों और स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों सहित जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के दो दर्जन से अधिक विचारकों से मिलने का कार्यक्रम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here