फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। परिश्रम का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इस कथनी को 12 मई को आए सीबीएसई परिणामों ने साबित कर दिया। मेधावी छात्र-छात्राओं ने सफलता का स्वाद चख अपनी साल भर की गई मेहनत के परिणाम का जश्न मनाया। अभिवावकों ने मिठाई बांट अपनी ख़ुशी व्यक्त की और विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(सीबीएसई) नें शुक्रवार को अपने नतीजे जारी किए जिसमें ज़िले के विद्यार्थियों ने भी अपना परचम लहराया है। रोचक तथ्य ये है कि इस बार 12वीं में पांच विद्यार्थी ज़िले में 96.6% के समान अंक लाकर जिला टॉपर बने हैं। जिसमें आर्मी स्कूल के पियूष दुबे(विज्ञान वर्ग), जयकार्तिक( विज्ञान वर्ग), रोज़ी पब्लिक की आरोही सक्सेना(आर्ट्स वर्ग), वैष्णव गुप्ता और केंद्रीय विद्यालय की दिव्यांशी सिंह(आर्ट्स वर्ग) शामिल हैं। इसके अलावा समीक्षा शर्मा(95.60%),वैष्णव गुप्ता(95.60%), मान्यव वत्सल(95%), पावनी सिंह राठौर(94.60%), स्नेहा राठौर(94.60%), विंदल पाठक(94.60%), अभय प्रताप सिंह(94.60%), वैष्णवी देवी(94.60%), शगुन चतुर्वेदी(93.60%), सारथी दीक्षित(92%) ने भी प्रशंसनीय अंक प्राप्त किये।

12वीं के उत्तीर्ण मेधावी छात्र-छात्राएं

पियूष दुबे के पिता उपेंद्र कुमार ने यूथ इंडिया से कहा कि वो अपने पुत्र की उपलब्धि से अत्यंत प्रसन्न हैं और उनकी यही कामना है कि वो भविष्य में और नए मुकामों को प्राप्त कर ज़िले का नाम रोशन करे। आर्मी स्कूल की प्रधानाचार्य नीतू सिंह ने सभी विद्यार्थियों को बुलाकर सम्मानित किया और उनको प्रोत्साहन देते हुए कहा कि अभी तो ये शुरुआत है, आगे और भी बड़ी उपलब्धियां हांसिल करनी हैं जिसके लिए कठिन परिश्रम आवश्यक है। रोज़ी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य अक्षय श्रीवास्तव के अनुसार परिणाम दिवस एक शिक्षक और विद्यार्थी के पूरे वर्ष के दौरान किया गया उद्यम दर्शाता है।

रोज़ी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य अक्षय श्रीवास्तव जिला टॉपर आरोही को मिठाई खिला शुभकामनएं देते हुए


वहीं अगर दसवीं की बात करें तो डॉ. वीरेंद्र स्वरुप के ज़ीशान खान(97.6%), परवी सिंघानियां(97.2%), आर्मी स्कूल की रौनक चौहान(97%), क्रिश पांडे(96.8%), नेहा यादव (96.2%), कुमारी खुशबू(96%), सेंट एंथोनी की शान्या सिंह(96.40%), रोज़ी पब्लिक के अनुरोध राजपूत(95.8%) के अंक ज़िले में सर्वाधिक हैं। सभी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं में प्रसन्नता व्याप्त है।

ज़ीशान और पारवी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here